×
userImage
Hello
 Home
 Dashboard
 Upload News
 My News
 All Category

 News Terms & Condition
 News Copyright Policy
 Privacy Policy
 Cookies Policy
 Login
 Signup
 Home All Category
Sunday, Jul 14, 2024,

Environment / NationalNews / India / Delhi / New Delhi
Delhi NCR Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

By  AgcnneduNews... /
Thu/Jun 27, 2024, 05:09 AM - IST -114

  • बादलों की आवाजाही के साथ हो रही बारिश से सूरज के तेवर थोड़े नरम पड़ गए हैं। लोगों को गर्मी से राहत मिली है।
  • दिल्ली से सटे हरियाणा में 28 जून को मानसून प्रवेश कर सकता है। जिसके चलते IMD ने 29 और 30 जून को प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है।
New Delhi/

न्यू दिल्ली/देश के लगभग आधे हिस्से में मानसून दस्तक दे चुका है। कई राज्यों में लगातार मध्यम बारिश हो रही है। इसके अलावा कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर भी शुरू हो गया है। दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी के बीच आज मौसम ने अचानक करवट ली और झमाझम बारिश शुरू हो गई। सुबह से ही आसमान में काले बादल छाये हुए थे। साथ ही तेज ठंडी हवाएं भी चल रही हैं। इस सुहावने मौसम के बीच लोगों को गर्मी से राहत मिली है। आज दिल्ली में सुबह 8 बजे से बारिश शुरू हो गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आज दिल्ली-एनसीआर में मानसून दस्तक दे सकता है। आपको बता दें कि मॉनसून का असर पूर्वी भारत में भी देखने को मिल रहा है, इसके साथ ही राजस्थान और गुजरात के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी में दिल्ली में 27 जून से लेकर 2 जुलाई तक बारिश होगी। इसके अलावा यहां 28 या 30 जून को मानसून की एंट्री हो सकती है। जिसके चलते भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 से 38 डिग्री सेल्सियस के रहने का अनुमान है। वहीं न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

हरियाणा में भारी बारिश को देखते हुए 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट 

दिल्ली से सटे हरियाणा में 28 जून को मानसून प्रवेश कर सकता है। जिसके चलते IMD ने 29 और 30 जून को प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है। भारी बारिश के देखते हुए प्रदेश के 12 जिलों के लिए ऑरेंज और 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार को गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, चरखी दादरी, भिवानी, रेवाड़ी, झज्जर, हिसार, रोहतक, फरीदाबाद और अंबाला समेत कई जिलों में बारिश हुई। जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली और शाम से ही ठंडी हवाएं चल रही हैं। प्रदेश में रात में तापमान 24 से 31 डिग्री रहा। जबकि, दिन में तापमान 34 से 39 डिग्री के बीच दर्ज किया गया।

तापमान तेजी से गिरेगा

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग का अनुमान था कि अगले कुछ दिनों में तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती थी लेकिन आज सुबह 8 बजे से ही बारिश ने लोगों को राहत दे दी है। आईएमडी के मुताबिक इस हफ्ते दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट आएगी। अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है और धीरे-धीरे कुछ ही दिनों में 34 डिग्री तक रहने का अनुमान है।

By continuing to use this website, you agree to our cookie policy. Learn more Ok